About स्ट्रॉबेरी से मिलने वाले आश्चर्यजनक लाभ

Wiki Article



स्ट्राबेरी प्यूरी बनाने में बहुत आसान है और इसके कई उपयोग हैं। स्टेम को हटाने के लिए स्ट्रॉबेरी और ऊपर से स्लाइस करें। उन्हें आधे में काटें और एक ब्लेंडर में स्मूद होने तक पीसलें। स्ट्राबेरी की मिठास के आधार पर, यदि आवश्यक हो तो चीनी डालें। प्यूरी बनाने के लिए रसदार और नरम स्ट्रॉबेरी चुनें।

इसमें मौजूद एंटीऑक्सीडेंट्स केवल दिल के लिए ही नहीं, बल्कि पूरे शरीर के लिए ही फायदेमंद होते हैं.

इसलिए स्‍ट्रॉबेरीज स्‍टार्च भोजन के बाद ब्‍लड शुगर को नियंत्रित करने में मददगार साबित होती हैं.

इस में शक्तिशाली एंटीऑक्सीडेंट भी होता है, जो खतरनाक ट्यूमर को आपके शरीर में फैलने से रोकता है.



स्‍ट्रॉबेरी में फ्लेवोनॉइड, फोलेट, केंफेरॉल और विटामिन सी आदि कैंसर से लड़ने वाले तत्‍व होते हैं, जो कि कैंसर पैदा करने वाले सेल्स का नाश करते हैं.

हम आशा करते हैं कि आपको यह लेख पसंद आया होगा। अगर आप किसी विषय पर हमसे कुछ पूछना चाहते हैं तो हमें आपके सवालों के जवाब देने में खुशी होगी। आप हमें अपने सवाल कमेंट बॉक्स में लिख सकती हैं।

होली पर इस चमत्कारी टोटके से घर में हमेशा के लिए ठहर जाएगी समृद्धि

StyleCraze provides information of basic nature that is made for informational applications only. The information is not really meant to certainly be a substitute for Expert medical assistance, prognosis, or cure. Click here for additional info.

विविध-कोण टचस्क्रीन शॉट्स की शीर्ष गुणवत्ता लंबे एक्सपोजर वाली तस्वीरें शानदार आती हैं मोड की एक विस्तृत श्रृंखला नुकसान

किडनी स्टोन से स्ट्रॉबेरी से मिलने वाले आश्चर्यजनक लाभ लेकर डायबिटीज तक कई बीमारियों को दूर करने के लिए रामबाण हैं आम के पत्ते

स्ट्रॉबेरी आपके दांतों की रंगत को सफेद करने में भी मददगार हैं। इसमें मौजूद एसिड दांतों से दाग हटाने में मदद करता है। एक स्ट्रॉबेरी को आधा काट लें और इसे अपने दांतों और मसूड़ों पर रगड़ें। यह मसूड़ों को मजबूत और स्वस्थ करने में मदद करती है। रस को थोड़ी देर तक दांतों पर लगा रहने दें और फिर गर्म पानी से गार्गल करें।

शानिया ट्वेन ने लाइम रोग के साथ अपनी लड़ाई के बारे में खोला

बौद्ध धर्म में भोजन। हम विभिन्न विकल्पों पर विचार करते हैं

Report this wiki page